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स्वास्थ्य युक्तियाँ

स्वास्थ्य युक्तियाँ
रोकने एजिंग यहाँ सरल करने के लिए बंद उम्र बढ़ने और वार्ड में सुधार समग्र स्वास्थ्य त्वचा कदम हैं: • का प्रयोग करें सनस्क्रीन उम्र है 50 से कम, त्वचा को नुकसान का संकेत धब्बे या भूरे रंग के धब्बे के रूप में दिखाई देगा. के बाद से जल्दी हो, वह करने के लिए 30 की एक एसपीएफ़ सामग्री के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करके त्वचा को नुकसान को रोकने की जरूरत है. • विल नहीं चेहरा खरोंच हम हमेशा खरोंच करने के लिए परीक्षा लगता है और हाथ से निशान मुँहासे या blackheads उठाओ. लेकिन ध्यान रखें, आप चेहरे पर scarring निशान छोड़ देंगे. चोट या blackheads उपकरण या सही त्वचा देखभाल उत्पादों के साथ निष्कर्षण में होना चाहिए. • मेकअप हटाने के बिना सो नहीं करेंगे हालांकि हर जगा अपराध से भरा है, महिलाओं को अक्सर करने के लिए मेकअप के अवशेष से अपने चेहरे की सफाई के बिना सोना पड़ा. नतीजतन, संक्रमण और मुँहासे करने के लिए अतिसंवेदनशील चेहरा, मेकअप के कारण रोकना pores और त्वचा में जलन के कारण. • स्वस्थ भोजन स्वस्थ त्वचा के लिए, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों का सेवन कम करने और जोड़ने फैटी एसिड से भरपूर खाद्य पदार्थ स्वस्थ नहीं हो जाना चाहिए. Dermatological विशेषज्ञों का कहना है कि तले हुए खाद्य पदार्थ और शक्करयुक्त खाद्य पदार्थों मुँहासे प्रवण त्वचा के कारण • अधिक पानी पियो कम पीने sodas और बढ़ाने के पीने के पानी. त्वचा की नमी में सुधार करना. नम, सफेद पानी का सेवन और हर्बल चाय पीने के कई कप रहने के लिए. • सरल त्वचा की देखभाल आप से बचना चाहिए उपचार और सौंदर्य उत्पादों के उपयोग अत्यधिक है. बेहतर होगा अगर आप अपनी त्वचा के प्रकार और त्वचा की जरूरत है पता है. एक तरह से आपकी त्वचा के प्रकार का पता लगाने की त्वचा विशेषज्ञ देखें. • बंद करो धूम्रपान हालांकि मुश्किल है जाने के लिए धूम्रपान की आदत के चलते हैं, तुम्हें पता है कि धूम्रपान शरीर और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है की जरूरत है. धूम्रपान करने वालों के अधिक सुस्त त्वचा और जो धूम्रपान नहीं करते हैं बड़े से त्वचा थे.
स्वस्थ आहार कार्यक्रम यहाँ है कि कैसे एक स्वस्थ आहार कार्यक्रम के लिए: आहार का निर्धारण •. केवल 2 से 3 बार दैनिक खाने की आदत बनाओ. और याद रखना, खाना केवल जब पेट गया है भूख लगी. • भी पूरा नहीं खाते. रोक तृप्ति खाने से पहले और के रूप में ज्यादा के रूप में भोजन ठीक से चबाना करने के लिए और अधिक आसानी से शरीर द्वारा अवशोषित खाना निकालने के लिए संभव है. इस प्रकार खाया भोजन का हिस्सा चबाने के कारण कम हो जाएगा आप पूर्ण पहले से कहीं तेज महसूस होगा. • पानी की नियमित रूप से हर दिन फेंक. आप शौच कठिनाइयों के साथ समस्या हो रही है जितनी जल्दी हो सके इलाज मिलना चाहिए यदि. विस्तार पीने के पानी या फल है कि फाइबर की पपीता और आम जैसे बहुत सारे होते खाते हैं. • नियमित रूप से व्यायाम करें. नियमित रूप से व्यायाम जॉगिंग, जिम्नास्टिक, तैराकी और साइकिल चालन के रूप में कैलोरी को जलाने की. • से बचें snacking. सफल आहार हो सकता है, खाने और कैलोरी आप खाने के कारण शरीर कैलोरी जल रहा गतिविधि के अभाव में दफन की वजह से रात में snacking से बचने के लिए. • से बचें वाला है कि आप चीनी की खपत की जगह से उदाहरण के लिए वजन हासिल कर सकते हैं आमतौर पर कम कैलोरी चीनी के साथ किया जाता है. • एक दिन में नहीं खा सब पर अपना वजन कम करने के चरम का निष्पादन न करें. यह सबसे अच्छा है छोटा सा भाग है, जो एक अधिक कुशल चयापचय के लिए तीन शरीर की जरूरत है पोषक तत्वों और दो एक दिन नाश्ता शामिल है में खाते हैं. • नियमित रूप से, लगातार और हमेशा अपने आप को प्रेरित है कि निश्चित रूप से अपना वजन कम कर सकते हैं.
इन्फ्लूएंजा हमले रोकें यहाँ है कैसे इन्फ्लूएंजा के एक हमले को रोकने के लिए: • हमेशा पर्याप्त विटामिन, खनिज और अन्य पोषक तत्वों लेने के द्वारा फल के माध्यम से या तो प्रतिरक्षा प्रणाली रखने के लिए, साथ ही सरकारी स्वास्थ्य पूरक सब्जियों. • mineralized पानी प्रति दिन कम से कम तीन लीटर पियो. • पाना हमेशा नियमित रूप से व्यायाम के रूप में एक स्वस्थ जीवन शैली और देर रहने की आदत से बचें. • किसी भी कारण से भी एक छींक दबाने मत करो, क्योंकि यह संभवतः बहरापन हो सकता है. इन्फ्लूएंजा ने हमला • यदि एक मुखौटा पहनते हैं, तो चाहिए के रूप में संक्रमित करने के लिए नहीं दूसरों के लिए और जाग सांस स्वच्छता रहते हैं. मास्क अपनी खेती और अधिमानतः बाजार में बेचा की तुलना में बेहतर गुणवत्ता होना चाहिए बनाया है.
से बचने के जोड़ों को नुकसान गठिया के कारण यहाँ करने के लिए रुमेटी गठिया से संयुक्त नुकसान को रोकने के सुझाव हैं: चाहिए, जोड़ों का दर्द • यदि विश्राम किया हो. मत के लिए विभिन्न गतिविधियों के भार उठाने के लिए विशेष रूप से प्रदर्शन करने को मजबूर हो. • चोट के मामले में उपकरण के साथ अपने जोड़ों को सुरक्षित रखें, और उपकरणों में सुदृढीकरण प्रदान करने के लिए कमजोर जोड़ों मदद करते हैं. • बनाए रखने आदर्श शरीर के वजन यह रखने के लिए. मोटापे की वजह से जोड़ों पर अत्यधिक लोड का कारण होगा. • नियमित रूप से व्यायाम करें, लेकिन अपने आप को एक को तोड़ने के बिना लगातार दोहरावदार आंदोलनों प्रदर्शन करने के लिए धक्का नहीं की सलाह दी. • वसा में स्वस्थ आहार और कम खाने से भोजन का पैटर्न, और कैल्शियम से भरपूर रखें. एक शिकायत के जोड़ों को घटना में • उचित हैंडलिंग और उपचार के लिए एक चिकित्सक, परामर्श करना चाहिए.
मुक्त स्वस्थ योनि whitish यहाँ एक स्वस्थ महिला के लिए सुझाव दिए गए हैं कि एक योनि सफेदी से मुक्त है है: • से बचें साबुन या अन्य सफाई के साथ योनि धोने. • महिला अंगों में अबरक़ का उपयोग करें कि कभी कभी वह सुगन्धित और सूखे के लिए दिन भर में उसकी योनि सोचता बचें. क्योंकि पाउडर ठीक कणों जो आसानी से निकल जाता है और अंत में जीवाणु और कवक आमंत्रित करेगा शामिल हैं. • एक सूखी अंडरवियर का प्रयोग करें. अगर गीला और आर्द्र, के लिए एक स्वच्छ और अप्रयुक्त से बदलने का प्रयास करें. • बाहरी वस्त्र भी टिप्पण लायक है. जीन्स या तंग पैंट क्योंकि pores बहुत तंग कर रहे हैं सिफारिश नहीं कर रहे. गैर जींस स्कर्ट या रक्त परिसंचरण आज़ादी से क्षेत्र के आसपास को स्थानांतरित करने के लिए अच्छी तरह पैंट चुनें. • जब माहवारी, अक्सर पैड बदलने के लिए. बच्चों के • 6 से 7 साल के भीतर एचपीवी टीकाकरण करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

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